मंगलवार, 13 मई 2008

बड़ा कन्फ्यूजन है...


कन्फ्यूजन इसलिए है क्योंकि एक ही बारे में दो अलग-अलग चैनल अलग-अलग बातें कर रहे हैं। अब भरोसा करें तो किस पर। क्योंकि कोई भी ऐसा चैनल नहीं जिस पर आंख मूंद कर भरोसा किया जाए उस पर भी जब दोनों अलग-अलग बातें कर रहे हों तब तो कन्फ्यूज्ड होना लाजिमी है।
दरअसल कल आजतक और इंडिया टीवी दोनों ही उड़ने वाले शख्स को आधे घंटे तक घसीट रहे थे। दोनों चैनल में एक ही शख्स के बारे में बात हो रही थी। कोई विदेशी शख्स था। जो उड़कर एक इमारत से दूसरी इमारत तक पहुंच जाता है। दोनों ही चैनल बार-बार लगातार उसे दिखा रहे थे। शो खत्म होने के आखिरी पांच मिनट में दोनों चैनल ने उड़ने के राज़ का खुलासा किया। आजतक ने नतीजा निकाला कि वह शख्स कुछ खास कपड़े पहने हुए है, जिसमें ट्यूब बनी हुई हैं और ट्यूब में हीलियम गैस है। जिस कारण वह उड़ पा रहा है। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि दोनों हाथ फैलाए हुए वह शख्स दिशा कैसे कंट्रोल कर रहा था। खैर....दूसरी ओर इंडिया टीवी ने खुलासा किया कि दरअसल वह शख्स उड़ ही नहीं रहा है। यह तो वीडियो एडिटिंग का कमाल है। चैनल ने अपने को सही साबित करने के लिए कई तर्क भी दिए। जैसे एक सीन में पास में रखे कूलर की परछाई दिख रही है...दूसरे में नहीं....वगैरह...वगैरह।
अब कोई यह बताए कि किसका खुलासा सही था......या फिर दोनों चैनल लपेट रहे थे.............

7 टिप्‍पणियां:

sushant jha ने कहा…

कुल मिलाकर हिंदी के चैनल पब््लिक को बेवकूफ से ज््यादा नहीं समझते..

अबरार अहमद ने कहा…

नतीजा जो भी हो दोनों चैनलों का वह 24 घंटे में से उतना समय पास हो गया जितनी देर तक यह तमाशा चलता रहा। हालात तो यही हैं कि कुछ भी दिखाओ बट 24 घंटे निकल दो। हम बेवकूफ ही हैं जो यह झेल रहे हैं।

Jay ने कहा…

Poonam ji sahi disha mein roshni daalne ki koshish ki hai aapne. Keep going.

Udan Tashtari ने कहा…

सबसे सही तरीका तो ये है कि दोनों चैनेल बंद कर दिजिये और हमारा ब्लॉग पढ़ती रहें. :)

Batangad ने कहा…

पूनम अच्छा है ना कि तुम टीवी से उड़कर अखबार में पहुंच चुकी हो।

mamta ने कहा…

समीर जी की बात पर गौर करिये। वो बिल्कुल सही सलाह दे रहे है। :)

Abhishek Ojha ने कहा…

ये चैनल न्यूज़ छोड़कर सबकुछ दिखाते हैं, और नतीजों का क्या... नतीजें तो वैसे भी आख़िर के ५ मिनट में बताये होंगे उसके पहले वाले १० ब्रेक तो आपने झेल ही लिया...
अब इस बात से चैनल को क्या फर्क पड़ता है की वो उड़ रहा था या नहीं :-)